ads

'Wish' movie review | इच्छा फिल्म समीक्षा हिंदी में

lky saini
0

'Wish' movie review | 'Wish' फिल्म समीक्षा हिंदी में

"विश स्टोरी" नामक एक एनिमेटेड फिल्म में एक नायक को दर्शाया गया है जो एक निश्चित मुद्दे के कारण राजा का दुश्मन बन जाता है। जब मुख्य किरदार आशा इस परेशान करने वाली सच्चाई को अपनी मां सकीना और दादा सबिनो के साथ साझा करती है, तो वे उस पर विश्वास करने से इनकार कर देते हैं। निराश होकर आशा आकाश के तारों से एक कामना करती है। उसे आश्चर्य होता है, जब एक तारा आकाश से गिरता है और आशा को अपनी चमत्कारी क्षमताएं दिखाता है। यह सितारा आशा को राजा के बुरे पक्ष को उजागर करने और लोगों की इच्छाओं को पूरा करके राज्य में समृद्धि बहाल करने के लिए कार्रवाई करने के लिए प्रेरित करता है। क्या आशा जैसी साधारण लड़की राक्षसी शक्तियों से ग्रस्त राजा को बेनकाब करके राज्य के निवासियों को खुशियाँ ला सकती है? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

'विष' की कहानी बुराई पर अच्छाई की जीत की पारंपरिक अवधारणा पर आधारित है। डिज़्नी के 100वें वर्ष के जश्न में, हम फिल्म से और अधिक की आशा करते हैं। हालाँकि, ऐसा प्रतीत होता है कि फिल्म में अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव का अभाव है। 1 घंटा 35 मिनट की फिल्म की अवधि कुछ हिस्सों में लंबी लगती है। फिर भी, फिल्म के गीत और संगीत प्रभावी ढंग से कहानी को आगे बढ़ाते हैं और इसके आकर्षण को बनाए रखते हैं। गाने विभिन्न स्थितियों में पात्रों की भावनाओं को सहजता से दर्शाते हैं। कई गाने, जैसे दिस इज़ द थैंक्स आई गेट, आई एम ए स्टार, और दिस विश, में मनोरम दृश्य प्रभाव हैं जो बच्चों जैसे आश्चर्य की भावना पैदा करते हैं। विज़ुअल स्टोरीबुक में 3-डी एनीमेशन और वॉटरकलर शैली का संयोजन एक उदासीन अनुभव पैदा करता है। फिल्म के कई जादुई क्षण परी कथा के अर्थ को समृद्ध करते हैं।

यह फिल्म दुनिया में एरियाना डीबोस और क्रिस पाइन की आवाज़ की अनूठी पहचान को प्रदर्शित करके एक साहसिक कदम उठाती है। एरियाना अपनी चपलता और चतुराई के साथ होप के चरित्र को प्रस्तुत करती है, जबकि मैग्निफ़िको के रूप में क्रिस पाइन की आवाज़ दुष्टता और शरारती दोनों को व्यक्त करती है। सबिनो के रूप में विक्टर गार्बर, बकरी के रूप में एलन टुडिक और रानी अमाया की आवाज के रूप में एंजेलिक कैब्रल फिल्म में भरपूर मनोरंजन लाते हैं। एलन टुडिक बकरी के अपने चित्रण के माध्यम से विभिन्न दृश्यों में हास्य जोड़ते हैं। आकर्षक युवा सितारा अपने एनिमेटेड प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देता है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)

ads